मंगलवार, 4 नवंबर 2008

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में कोताही के लिए ग्रामीण विकास मंत्री ने कड़े दंडात्मक उपायों पर जोर दिया

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में कोताही के लिए शहरी विकास मंत्री ने कड़े दंडात्मक उपायों पर जोर दिया

 

ग्रामीण विकास मंत्री डा0 रघुवंश प्रसाद सिंह ने भारत निर्माण के अंतर्गत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यान्वयन में की जाने वाली कोताही के खिलाफ कड़े दंडात्मक उपाय किए जाने पर जोर दिया है । डा0 सिंह आज यहां राष्ट्रीय ग्रामीण सड़क विकास एजेंसी (एनआरआरडीए) की आम सभा की 10वीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे ।

       डा0 रघुवंश प्रसाद सिंह ने ग्रामीण सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता मानकों का कड़ाई से पालन करने पर जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत ग्रामीण इलाकों में अब तक 1.78 लाख किलोमीटर सड़क का निर्माण हो चुका है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भारत निर्माण के अंतर्गत सड़क परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूरा कर लिया जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि राज्यों को निर्देश दिया जाना चाहिए कि वे ग्रामीण विकास मंत्रालय को अपने द्वारा भेजी जाने वाली परियोजना रिपोर्टों के अनुरूप कार्य करें और वे यह सुनिश्चित करें कि परियोजनाओं के पूरा होने में विलंब के लिए कोई बहाना न किया जाए ।

       बैठक में ग्रामीण विकास मंत्रालय सहित एनआरआरडीए, सीआरआरआई, वित्त मंत्रालय और पंचायती राज मंत्रालय के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :