गुरुवार, 27 नवंबर 2008

घूमी सारी रात, शहर में चोरों की बारात

घूमी सारी रात, शहर में चोरों की बारात

नरेन्‍द्र सिंह तोमर ''आनन्‍द''

मुरैना 27 नवम्‍बर 08, आज सारी रात जहॉं प्रत्‍याशीयों के लिये उनके समर्थक घर घर जाकर वोट की दरख्‍वास्‍त करते रहे वहीं प्रत्‍याशीयों द्वारा बुलाये गये चोर बदमाश भी अपना जौहर दिखाने से बाज नहीं आये । समाचार लिखे जाने से तकरीबन आधा घण्‍टे पहले गांधी कालोनी मुरैना में तकरीबन चार बदमाशों की टोली कालोनी के सूने ताले टटोलते और घरों की कूदा फांदी करते नजर आयी । जिसे हमने अपनी ऑंखों से भागते देखा ।

मैं समाचार सम्‍पादन में व्‍यस्‍त था तभी अचानक छत के ऊपर से आयी धड़ाम भड़ाम की आवाजों से चौंक पड़ा, आवाज ज्‍यादा जोर की होने से घर के सभी लोग जाग गये और जैसे ही घर में जगार हुयी, चारों बदमाश भाग निकले ।

अब चूंकि मेरे घर में पिछले पॉंच साल के दरम्‍यां दो दफे चोरी हो चुकी है सो घर में रात के वक्‍त सभी पर्याप्‍त एहतियात बरतते हैं साथ ही कुछ टैक्‍नीकल सिस्‍टम भी घर में फिट कर दिये हैं कि ऊपर से आओ या आसमान से टपकों अपने आप ही धड़ाम भड़ाम के सायरन बजने लगते हैं ।

हैरत अंगेज और मजे की बात यह है कि जहॉं पुलिस दोनों ही बार न चोर पकड़ सकी और न माल बरामद कर सकी अबकी बार आज रात को इधर घड़ाम भड़ाम हुयी वही बगल की सड़क पर पुलिस की गाड़ी का सायरन भी बजता हुआ सुनाई दिया । वाह प्रभु क्‍या लीला है । अब इतना तो मालुम था कि नेता चोरी कराते है, अब पता चला कि वे खुद भी चोरी करते हैं और पुलिस की गाड़ी के साथ ही आते हैं ।   

कोई टिप्पणी नहीं :