रविवार, 30 नवंबर 2008

मतगणना 8 दिसम्बर को

मतगणना 8 दिसम्बर को

मुरैना 29 नवम्बर 08/ विधानसभा निर्वाचन 2008 के लिए मुरैना जिले के समस्त 6 विधानसभा क्षेत्रों में 27 नवम्बर को डाले गये मतों की गणना 8 दिसम्बर को प्रात: 8 बजे से शासकीय पोलीटेक्निक कॉलेज में की जायेगी ।

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एम.के.अग्रवाल ने बताया कि मतों की गणना हेतु प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 14 टेबिल लगाई जायेगी । प्रत्येक टेविल पर एक गणना पर्यपेक्षक और एक गणना सहायक नियुक्त किये जायेगें । इसके अलावा गणना कक्ष में रिटर्निंग ऑफीसर और दो सहायक रिटर्निंग आफीसर की भी टेबिल रहेगी । इनके साथ भी दो-दो गणना पर्यपेक्षक रहेंगे । गणना पर्यपेक्षक और गणना सहायक किस विधानसभा क्षेत्र में किस टेबिल पर रहेंगे  यह अंतिम समय में बताया जायेगा । स्ट्रॉगरूम से ई.व्हीएम. लाने के लिए हर टेबिल हेतु एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रहेगा । रिटर्निंग आफीसर की टेबिल पर पहले डाकमत की गिनती की जायेगी, उसके बाद प्रत्येक टेबिल पर गणना शुरू की जायेगी ।

       प्रत्येक अभ्यर्थी को हर टेबिल पर एक गणना अभिकर्ता की नियुक्ति की अनुमति दी जायेगी । रिटर्निंग ऑफीसर की टेबिल पर भी एक गणना अभिकर्ता रख सकेंगे । अभिकर्ताओं की नियुक्ति के लिए प्रत्याशियों को मतगणना से तीन दिन पहले तक निर्धारित प्रारूप में फोटोग्राफ सहित संबंधित रिटर्निंग ऑफीसर को आवेदन प्रस्तुत करना होगा । गणना अभिकर्ता को अपना पहचान पत्र जेब के पास लगाना जरूरी रहेगा तथा वे जिस टेबिल के लिए नियुक्त किये जायेगें, उसी पर रहेंगे, दूसरी टेबिलों पर नहीं जायेगें ।

       मतगणना स्थल पर मोबाइल, बीडी, सिगरेट, माचिस, अस्त्र- शस्त्र आदि ले जाना प्रतिबंधित रहेगा । सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :