सोमवार, 1 सितंबर 2008

समाज का काम करने त्याग की जरूरत-अग्रवाल , अग्रवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

समाज का काम करने त्याग की जरूरत-अग्रवाल , अग्रवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

      छतरपुर। अग्रवाल नवयुवक के अध्यक्ष सचिन अग्रवाल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि अग्रवाल समाज ने आज विभिन्न परीक्षाओं में अव्वल आने वाले  समाज के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को श्रीमहालक्ष्मी मंदिर में समारोहपूर्वक सम्मानित किया। समारोह के मुख्य अतिथि स्वतंत्रता सेनानी परमलाल अग्रवाल ने छात्रों को आर्शीवाद देते हुए कहा कि सामाजिक कार्य करने के लिए त्याग की जरूरत होती है। केवल कहने से नहीं बल्कि करने से ही बात बनती है। समारोह में बुंदेलखण्ड मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकुन्दकिशोर गोस्वामी, श्रीमहालक्ष्मी मंदिर ट्रस्ट के बाबूलाल अग्रवाल,  नगर गहोई समाज के अध्यक्ष ग्यासीलाल सेठ, बालकिशन अग्रवाल, हीरालाल मोदी भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।

       स्वतंत्रता सेनानी श्री अग्रवाल ने कहा कि आज समाज के लिए काम करने की किसी को भी फुर्सत नहीं हैं। सबको धन कमाने की चिंता है। आज हमारा चरित्र गिर गया है यदि वास्तव में हम समाज को ऊंचा उठाना चाहते हैं तो पहले चरित्र का निर्माण करना होगा। उन्होंने कहा कि परहित सरस धर्म नहीं भाई का पालन करते हुए एक दूसरे की सहायता की जानी  चाहिए। लेकिन दिक्कत यह है कि जो पैसे वाले हैं वे देना नहीं चाहते और जो देने की तमन्ना रखते हैं उनके पास पैसा नहीं हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं को उावल भविष्य बनाने का मूलमंत्र देते हुए कहा कि वे सूर्योदय से पूर्व उठें निश्चित ही आगे बढेंगें। बाबूलाल अग्रवाल ने संगठन को मिशन बनाकर चलाने पर जोर दिया। बुंदेलखण्ड मुक्तिमोर्चा के अध्यक्ष श्री गोस्वामी ने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने गिरे हुए को उठाने का सामयिक संदेश दिया था। इसलिए समाज के लिए कुछ करने पर ही हमें मान सम्मान मिलेगा। परन्तु आज उल्टा हो रहा है।  उमांशकर अग्रवाल ने  संपूर्ण वैश्य समाज की गरीब कन्याओं का विवाह कार्यक्रम आयोजित करने का प्रस्ताव रखा तथा संगठन को मजबूत करने की जरूरत बताई। उन्होंने बताया कि नवग्रह मंदिर में शीघ्र ही प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। कार्यक्रम में पीके गुप्ता, वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र अग्रवाल, हरीप्रकाश अग्रवाल, श्रीमती चंदा सर्राफ, इंजी. प्रीति अग्रवाल तथा नंदकिशोर सर्राफ ने भी अपने विचार व्यक्त किए। वक्ताओं ने अग्रसेन जयंती समारोहपूर्वक मनाने पर जोर दिया। कार्यक्रम में अग्रवाल समाज के जिलाध्यक्ष संतोष अग्रवाल, भाजपा महामंत्री जयनारायण अग्रवाल, स्टेट बैंक के जे.के. अग्रवाल, महाराजा कॉलेज की श्रीमती प्रभा अग्रवाल सहित अनेक लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन स्वप्निल अग्रवाल तथा देवेन्द्र अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया। नगर अग्रवाल समाज के अध्यक्ष बद्रीप्रसाद अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया। 

       नारायणदास अग्रवाल स्मृति पुरस्कार से सीबीएसई बोर्ड से 12 वीं परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले मयंक अग्रवाल तथा एमपी बोर्ड से कक्षा 12 में अव्वल कुमारी दीपाली अग्रवाल को सम्मानित किया गया। प्रो. आरएल अग्रवाल  स्मृति पुरस्कार एमबीए उत्तीर्ण करने वाले सौरभ अग्रवाल को मिला। श्रीमती विरमावती अग्रवाल स्मृति पुरस्कार के तहत 10 वीं की छात्रा शिवानी अग्रवाल को सम्मानित किया गया। कमल अग्रवाल स्मृति पुरस्कार एमएससी फिजिक्स में अव्वल सोनानी अग्रवाल को मिला। इस अवसर पर ग्राम गुरैया के विकलांग बच्चे लोकेश कुमार अरजरिया को ऑपरेशन के लिए राजेन्द्र अग्रवाल सर्राफ की स्मृति में चयनित किया गया। श्रीमती विरमावती अग्रवाल की स्मृति में खजुराहो की दलित गरीब छात्रा सुमन अहिरवार को पढ़ाई के लिए  आर्थिक मदद प्रदान की गई। इस अवसर पर अग्रवाल समाज के 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले  छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र दिए गए। कार्यक्रम में अग्रसेन जयंती समारोह के अवसर पर गत वर्ष हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार तथा प्रशस्ति पत्र भेंट किए गए।

 

कोई टिप्पणी नहीं :